बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री को जनता ने बनाया बंधक

103

बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री को जनता ने बनाया बंधक

loading...

बिहार के वैशाली जिले में रविवार को एक ओर जहां बाढ़ पीड़ितों ने केंद्रीय मंत्री को बंधक बना लिया, वहीं दूसरी ओर राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह अपनी ही सरकार को कोसते रहे। बताया जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा वैशाली जिले के महनार थाना अंतर्गत हसनपुर में बाढ़ प्रभावित लोगों से मिलने गए थे।

बाढ़ पीड़ितों का कहना था कि उनकी परेशानी को सुनने के लिए कोई प्रशासनिक पदाधिकारी तैयार नहीं है। भीषण बाढ़ से कई गांव प्रभावित है और दिखावे के लिए राहत सामग्री बांटी जा रही है। हालांकि इस दौरान केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने स्थानीय लोगों को समझाने की कोशिश भी की, लेकिन लोग सुनने को तैयार नहीं थे।

राहत सामग्री नहीं मिलने को लेकर नाराज बाढ़ पीड़ितों ने केंद्रीय मंत्री को बंधक बना लिया। हालांकि  काफी देर बाद लोगों ने उपेंद्र कुशवाहा को मुक्त कराया। इधर, बाढ़ राहत कार्य को नाकाफी बताते हुए राजद नेता रघुवंश प्रसाद ने महागठबंधन सरकार पर एक बार फिर हमला बोला।

प्राकृतिक आपदा की समस्या का हल निकाले नीतीश सरकार

muhammadabad-luvadih-the-floodwaters-began-to-go-on-the-road-to-paro-rural_1472319215

उन्होंने कहा कि सरकार को प्रचार छोड़कर धरातल पर काम करना चाहिए। राजद नेता ने कहा कि प्राकृतिक आपदा की समस्या का हल नीतीश सरकार को निकालना चाहिए। अपने संसदीय क्षेत्र वैशाली स्थित पैतृक गांव शाहपुर में बाढ़ की स्थिति देखने के बाद रघुवंश प्रसाद ने कहा कि बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री नहीं मिल रही है और सरकार सिर्फ बयानबाजी में लगी है।

रघुवंश ने कहा कि बिहार के कई इलाके बाढ़ से प्रभावित हैं। यहां राहत सामग्री पहुंचाना सुनिश्चित करना सरकार का काम है। उन्होंने कहा कि गरीबों को हर हाल में राहत मिलनी चाहिए।

 

loading...