अमानतुल्ला खान मामले से जुड़ी सीडी और पेन ड्राइव की जांच करेगी दिल्ली पुलिस

68

अमानतुल्ला खान मामले से जुड़ी सीडी और पेन ड्राइव की जांच करेगी दिल्ली पुलिस

loading...

दिल्ली पुलिस को आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान मामले से जुड़ी सीडी और पेन ड्राइव मिली है. जो पीड़ित महिला के परिवार ने पुलिस को दी है. इसमें आप विधायक के बीच हुई बात की रिकॉर्डिंग है. इसके आधार पर पुलिस मामले की जांच करेगी.

यौन उत्पीड़न का आरोप
ओखला से विधायक अमानतुल्ला के खिलाफ उनकी एक रिश्तेदार की शिकायत पर दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जामिया नगर थाने में यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया. शिकायतकर्ता ने अपने पति पर दहेज मांगने और आप विधायक के साथ रिश्ते कायम करने का दबाव बनाने का आरोप भी लगाया है.

कई धाराओं के तहत केस दर्ज
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अमानतुल्ला और महिला के पति के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 354 A (यौन उत्पीड़न), 506 (आपराधिक भय प्रदर्शन के लिए दंड), 509 (महिला की गरिमा को भंग करने), 120 B (आपराधिक साजिश के लिए दंड) तथा 498 A (महिला के पति या पति के रिश्तेदार द्वारा क्रूरता किए जाने) के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच जारी है.

झूठे आरोप में फंसाने की साजिश
अमानतुल्ला ने आरोप लगाया कि उन्हें झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है क्योंकि वह आम आदमी पार्टी के विधायक हैं और वक्फ बोर्ड में भ्रष्टाचार का खुलासा कर रहे हैं. अमानतुल्ला ने कहा, ‘मेरा और मेरी पत्नी का चार साल से मेरे साले की पत्नी से कोई लेना-देना नहीं है. उसने मुझे झूठे मामले में फंसाया है. बोर्ड की जमीन पर एक होटल बन गया है. मैंने इस मुद्दे को उठाया था और भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) में शिकायत दर्ज कराई थी. मैंने बोर्ड में 280 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितताओं को भी उजागर किया.’

मामले से जुड़ी सीडी और पेन ड्राइव की होगी जांच
दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक पुलिस को पीड़ित महिला के परिवार ने एक सीडी और पेन ड्राइव दी है. जिसमें पीड़ित महिला और आप विधायक के बीच हुई बात की रिकॉर्डिंग है. पेन ड्राइव में कुछ तस्वीर हैं. दिल्ली पुलिस के सीनियर ऑफिसर इन दोनों की जांच करेंगे.

सभी पदों से दिया इस्तीफा
उन्होंने कहा, ‘मैं बोर्ड की जमीन पर स्कूल, अस्पताल बनाना चाहता था. मेरी गलती क्या है? मुझे क्यों फंसाया जा रहा है? यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है, अमानतुल्ला ने कहा कि उन्होंने विधायक, पीएसी सदस्य सहित सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. अब वह केवल पार्टी कार्यकर्ता हैं.

अमानतुल्ला के इस्तीफे की पेशकश पर आप के राज्य संयोजक दिलीप पांडेय ने कहा, ‘उन्हें जो कहना था, वह कह चुके हैं. अब यह मीडिया पर है कि वह किस तरह व्याख्या करती है.’ अपने पत्र में अमानतुल्ला ने कहा कि अपने और अपने परिवार के सदस्यों के खिलाफ लगे आरोपों पर लोगों के सामने अपनी बेगुनाही के पक्ष में स्पष्टीकरण देते-देते उनके सब्र का बांध टूट गया. उन्होंने कहा, ‘कुछ लोग मेरी ईमानदारी और सेवा नापसंद करते हैं. हमें फंसाने के लिए मेरे एवं मेरे परिवार के खिलाफ झूठे आरोप लगाये जा रहे हैं. मैं सरकार द्वारा दी गई सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहता हूं. मैं सभी पदों से इस्तीफा देता हूं.’

AAP सरकार ने नहीं स्वीकार किया इस्तीफा
हालांकि आम आदमी पार्टी ने विधायक और पीएसी सदस्य के रूप में अमानतुल्लाह का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है. इसके साथ ही उन्हें विधायक के रूप में अपना इस्तीफा नियमों के तहत दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष को भी भेजने की आवश्यकता है.

loading...