पाकिस्तानी उच्चायुक्त का ऐलान- ‘कश्मीर पर बातचीत चाहता है पाक’

127

पाकिस्तानी उच्चायुक्त का ऐलान- ‘कश्मीर पर बातचीत चाहता है पाक’

loading...

नई दिल्ली : कश्मीर मुद्दे पर पिछले करीब 50 दिनों से ‘ना’पाक बयान देने और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान संभल नहीं रहा है. पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा है कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान बातचीत करना चाहता है. हालांकि, भारत ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान से अब कश्मीर में घुसपैठ, सीमापार आतंकवाद और पाक अधिकृत कश्मीर जैसे अहम मुद्दों पर बात होगी.

बासित ने दावा किया कि हमने कश्मीर मुद्दे पर कई बार बातचीत को आगे बढ़ाने की कोशिश की है लेकिन, वह सफलता तक नहीं पहुंच पाई है. इसके साथ ही जब उनसे दाऊद के पाकिस्तान में स्थित घर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘ये बात पुरानी हो गई है.’ गौरतलब है कि कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान की भूमिका लगातार बदतर होती जा रही है. अब वह खुल कर आतंकियों के समर्थन में आ रहा है.

करीब 50 दिनों पहले आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद पाकिस्तान खुल कर आतंकी के समर्थन में आ गया था. पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने आधिकारिक बयान में इसपर दुख तक जता दिया था. इसके बाद आतंकी के मारे जाने पर काला दिवस भी घोषित कर दिया था. पाकिस्तान की सड़कों पर खूंखार आतंकी भारत विरोधी नारे लगाते भी नजर आए थे.

loading...