US में एक भारतीय बिजनेसमैन की गोली मारकर हत्या, घर के सामने बॉडी मिली

97

US में एक भारतीय बिजनेसमैन की गोली मारकर हत्या, घर के सामने बॉडी मिली

कैरोलिना (यूएस).यूएस में भारतीय इंजीनियर की हत्या के 7 दिन बाद यहां अब एक और भारतीय बिजनेसमैन को जान से मार दिया गया। इनका नाम हर्निश पटेल (43) है। पटेल की बॉडी उनके घर के सामने बीते गुरुवार को यार्ड में मिली। पटेल यहां एक स्टोर के मालिक थे। बता दें कि 22 फरवरी को कंसास के एक बार में श्रीनिवासन कुचीभोतला को एक अमेरिकी ने गोली मार दी थी। इस हमले में उनका दोस्त भी जख्मी हो गया था। दुकान से मिनी वैन से निकले थे…
 
– कैरोलिना पुलिस के मुताबिक, पटेल अपने स्टोर से सिल्वर कलर की मिनी वैन को ड्राइव कर निकले थे। बीते गुरुवार को उनकी बॉडी उनके घर के पास मिली। सिक्युरिटी अफसरों का कहना है कि घर के पास ही हमलावर से उनका संघर्ष हुआ था। यह स्टोर उनके घर से 6 किमी दूर है।
– लैनसेस्टर काउंटी पुलिस ने बताया कि उन्हें रात 11:30 बजे (लोकल वक्त) एक फोन आया, जिसमें एक महिला ने चिल्लाने और गोली चलने की आवाज की शिकायत की।
– अफसरों ने शुरुआती जांच में इसे नस्लीय हमला मानने से इनकार किया है।
 
ट्रम्प ने कहा- देश में नफरत मंजूर नहीं
– कुछ दिन पहले प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने कंसास फायरिंग में भारतीय इंजीनियर के मर्डर की निंदा की थी।
– उन्होंने पार्लियामेंट की पहली स्पीच में कहा, “मैं अपने दिल से बात कर रहा हूं। नफरत के किसी भी रूप की हम निंदा करते हैं। कंसास शूटिंग और यहूदियों के सेंटर्स को निशाना बनाना गलत है।”
 
कंसास में कैसे हुआ था हमला, कैसे गिरफ्त में आया था हमलावर?
– यह मामला 22 फरवरी का है। श्रीनिवास और आलोक मदसानी ओलाथे में जीपीएस बनाने वाली कंपनी गार्मिन के एविएशन विंग में काम करते थे।
– वे बार में थे। तभी एडम पुरिन्टन नाम का शख्स उनसे उलझ गया। रेसिस्ट कमेंट करने लगा। उसने दोनों को आतंकी कहा। बोला कि मेरे देश से निकल जाओ। तुम मेरे देश में क्यों आए हो? तुम हमसे बेहतर कैसे हो?
– बहस के बाद एडम को बार से निकाल दिया गया। थोड़ी ही देर में वह गन लेकर लौटा और दोनों पर गोली चला दी।
– इसके बाद एडम 5 घंटे बाद दूसरी बार में शराब पीने पहुंचा। वहां उसने लोगों को बताया कि वह मिडिल-ईस्ट के दो लोगों को मारकर आया है और छुपने की जगह चाहिए। बार टेंडर ने पुलिस बुलाकर उसे गिरफ्तार करवा दिया।
loading...