दिल्ली के संजू सैमसन ने जड़ा IPL-10 का पहला शतक, पुणे को दिया 206 का टारगेट

261

दिल्ली के संजू सैमसन ने जड़ा IPL-10 का पहला शतक, पुणे को दिया 206 का टारगेट

loading...

आईपीएल-10 का पहला शतक संजू सैमसन के नाम रहा. 63 गेंदों में उनके 103 रनों की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट को 206 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया है. आखिरी ओवरों में क्रिस मॉरिस (9 गेंदों में 38 रन) की धमाकेदार पारी से दिल्ली ने 20 ओवर में 205/4 रन बनाए. दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से शतक लगाने वाले सैमसन छठे बल्लेबाज बने.

सैमसन ने 5 और मॉरिस ने 3 छक्के जमाए

ऋषभ पंत ने पारी के 12वें ओवर में रजत भाटिया की गेंद पर मैच का पहला छक्का लगाया. उसी ओवर में ऋषभ ने एक और छक्का जड़ा. संजू सैमसन ने सैमसन ने 41 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की. एक समय वे 14 गेंदों पर 31 रन बना चुके थे. 124 के स्कोर पर ऋषभ (31 रन) रन आउट हो गए. 18वें ओवर में सैमसन ने अशोक डिंडा को दो छक्के लगाए. सैनसन को 166 के स्कोर पर एडम जंपा ने बोल्ड कर दिया. अपनी पारी में उन्होंने पांच छक्के उड़ाए. उसके बाद क्रिस मॉरिस ने जबरदस्त तेजी दिखाई. वे 9 गेंदों में 38 रन बनाकर नाबाद रहे. उनकी पारी में तीन छक्के रहे.

चाहर, ताहिर और जंपा को एक-एक विकेट

दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से आदित्य तारे और सैम बिलिंग्स ने पारी की शुरुआत की. लेकिन दूसरे ओवर की पहली गेंद पर तारे (0) का विकेट दीपक चाहर ने लिया. महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछ वह कैच लपका. उस वक्त दिल्ली का स्कोर महज 2 रन था. संजू सैमसन ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की. उधर पारी के छठे ओवर में चाहर को बिलिंग्स ने लगातार तीन चौके लगाए. 71 के स्कोर पर दिल्ली को दूसरा झटका लगा. बिलिंग्स (24 रन) को इमरान ताहिर ने अपना शिकार बनाया.

बगैर स्मिथ उतरी पुणे की टीम
आईपीएल-10 में मंगलवार को राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने टॉस जीता. उसने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर गेंदबाजी का फैसला किया. इस मैच में पुणे की कप्तानी अजिंक्य रहाणे के हाथ है. रहाणे का यह 98वां आईपीएल मैच है और कप्तान के रूप में पहली बार खेल रहे हैं. स्टीवन स्मिथ के पेट में कुछ परेशानी है. इस सीजन में दिल्ली की हार से शुरुआत हुई थी, जब रॉयल चैलंजर्स बेंगलुरु ने उसे मात दी. उधर, पुणे की टीम अपना पिछला मैच किंग्स से हार चुकी है. मजे की बात है कि पुणे के स्टार लेग स्पिनर इमरान ताहिर उसी दिल्ली के खिलाफ पहली बार खेल रहे हैं, जिसने उन्हें रिलीज किया था.

loading...