एक बार ऐसा लगा कि स्टम्प निकालूं और कोहली को मार दूं: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर

57

एक बार ऐसा लगा कि स्टम्प निकालूं और कोहली को मार दूं: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर

loading...

मेलबर्न. विराट कोहली पर एक और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने तीखी टिप्पणी की है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर एड कोवान ने कहा कि मैच के दौरान एक बार मुझे ऐसा लगा था कि स्टम्प निकालकर कोहली को मार दूं। कोवान बोले, “कोहली ने उस वक्त ऐसा कुछ कहा था, जो बहुत अनुचित था।’ बता दें कि टेस्ट सीरीज के दौरान स्मिथ और विराट कोहली के बीच काफी कहासुनी हुई। और, सीरीज जीतने के बाद कोहली ने कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई अब दोस्त नहीं रहे। हालांकि, स्मिथ भी अपने बयानों पर माफी मांग चुके हैं। तब मेरी मां काफी बीमार थीं- कोवान…

– फॉक्स स्पोर्ट्स से कोवान ने कहा, “उस सीरीज के दौरान मेरी मां काफी बीमार थीं। कोहली ने ऐसा कुछ कहा, जिसे मैं बयां नहीं कर सकता। उन्होंने ऐसा कुछ कहा, जो बेहद अनुचित था।”
– “कोहली को इस बात का अहसास नहीं था कि वो सीमा लांघ चुके हैं। हालांकि, अंपायर आए और उन्होंने भी कहा कि आप हद पार कर गए हैं। इसके बाद विराट पीछे हटे और माफी मांगी।”
– “लेकिन, ये वो लम्हे थे जब मुझे लगा कि स्टम्प उठाऊं और कोहली को मार दूं।”

उनकी क्रिकेट का फैन हूं: कोवान
– कोवान ने कहा, “मेरी बात का गलत अर्थ ना निकालें, मैं कोहली की क्रिकेट का बड़ा फैन हूं। वो एक शानदार क्रिकेटर हैं। वो जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आए थे, तो मेरी उनके साथ कहासुनी हो गई थी और अम्पायर को बीच में आना पड़ा था।”
– “हम भूल गए थे कि इंग्लिश उनकी पहली लैंग्वेज नहीं है। एक प्लेयर के तौर पर बैठकर ये कहना आसान है कि देखो वो मुझे कुछ बोल रहा है।”

उन्हें दोबारा सोचना चाहिए: वॉर्न
– ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा “इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच काफी गरमागरम टेस्ट सीरीज हुई। दोनों ही ओर से काफी कुछ कहा गया। दनों कैप्टंस ने भी एक-दूसरे पर कमेंट किए। लेकिन, मुझे लगता है कि ये सीरीज फाइटिंग टेस्ट मैच स्प्रिट में खेली गई।”
– “मुझे बहुत निराशा होगी अगर कोहली अपने कमेंट पर दोबारा नहीं सोचते हैं तो। मैं विराट को काफी पसंद करता हूं और ये भी कि वो इतने पैशन के साथ क्रिकेट खेलते हैं।’
– “मेरे करियर के दौरान कई बार ऐसे मौके भी आए, जब मैंने सीमाएं लांघीं। लेकिन, इसके बारे में जब हम दोबारा सोचते हैं तो हमें हंसी आ जाती है।”
– “लेकिन, मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि विराट इस बारे में सोच रहे होंगे। वो सोच रहे होंगे कि ऑस्ट्रेलिया में उनके कुछ अच्छे दोस्त हैं। अगर वो ऐसा नहीं करते हैं, तो मुझे काफी निराशा होगी।”

क्रिकेट से शॉर्ट ब्रेक लेना चाहिए: हैडिन
– ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हैडिन ने अपने कॉलम में लिखा, “किसी भी सूरत में  विराट कोहली अपने कंधे की तकलीफ की वजह से आईपीएल के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे। मुझे लगता है कि लंबे और सक्सेसफुल घरेलू सीजन के खत्म होने पर कोहली को कुछ वक्त ये सोचने के लिए चाहिए कि एक बैट्समैन और कैप्टन के तौर पर कोहली कैसा बर्ताव करते हैं।”
– “पिछले छह हफ्तों से वो एक शानदार लड़ाई से गुजरे, जिसमें ऑस्ट्रेलियन ने उन्हें चैलेंज किया और कोहली को अपने इंटरनेशनल करियर की सबसे मुश्किल घड़ी में ला दिया। इस बारे में बेहतर नजरिए से सोचने के लिए उन्हें क्रिकेट से कुछ समय दूर रहने से मदद मिलेगी।”
– “धर्मशाला टेस्ट में कोहली की जगह आए अजिंक्य रहाणे का किरदार मैदान पर कोहली से एकदम अलग है। उन्हें देखकर ऐसा नहीं लगता कि वो बहुत ज्यादा लड़ाई के बारे में सोचते हैं। लेकिन, दूसरी इनिंग में उन्होंने जिस तरह से पैट कमिंस के खिलाफ बैटिंग की, वो ये बताता है कि शांत चेहरे के पीछे एक बेखौफ जिगर धड़क रहा है।”

loading...