ओसामा का बेटा अपने बाप की मौत का बदला लेने को आतुर

95
loading...

अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई के एक पूर्व एजेंट ने कहा है कि ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा एक ज्यादा मजबूत अलकायदा का नेतृत्व करने के लिए तैयार है. और अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए आमादा है. पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिका की छापेमारी में कुछ व्यक्तिगत खत मिले थे, जिनके बारे में एजेंट अली सूफान जानकारी दे रहे थे. छापेमारी के दौरान अलकायदा नेता ओसामा मारा गया था.

करीब 28 साल की उम्र के हमजा ने ये पत्र लिखे थे और तब उसने कई सालों से अपने पिता ओसामा को नहीं देखा था. उस समय हमजा की उम्र 22 साल थी. अमेरिका पर 9/11 हमले के बाद अलकायदा मामलों के एफबीआई के मुख्य जांचकर्ता सूफान ने सीबीएस न्यूज को बताया कि खतों से पता चलता है कि हमजा ऐसा युवक है, जो अपने पिता से काफी प्रेरित है और उसकी जानलेवा विचारधारा को अपनाना चाहता है.

अमेरिकी नेवी सील्स द्वारा जब्त किए गए खतों को अब सार्वजनिक किया गया है. सूफान ने सीबीएस के 60 मिनट्स कार्यक्रम में कहा कि हमजा ने एक खत में लिखा है, कि मैं खुद को फौलाद से बना मानता हूं. अल्लाह की खातिर हम जेहाद के लिए जीते हैं. इस साल जनवरी में अमेरिका ने हमजा को एक विशिष्ट रूप से नामित वैश्विक आतंकवादी करार दिया.

अमेरिका ने ओसामा के लिए भी ऐसा ही किया था. पिछले दो सालों में उसने चार ऑडियो संदेश रिकार्ड किए हैं. वह मूल रूप से इनमें कह रहा है, अमेरिकी लोग, हम आ रहे हैं और तुम्हें यह महसूस होगा और तुमने मेरे पिता के साथ जो किया, इराक, अफगानिस्तान में जो किया, हम उसका बदला लेंगे.

 

loading...