फेक आईडी बनाकर युवतियों को करता था ब्लैकमेल, पुलिस ने किया अरेस्ट

193

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में साइबर क्राइम सेल ने एक ऐसे शातिर युवक को गिरफ्तार किया है, जो सोशल मीडिया साइट्स पर पहले लड़कियों से दोस्ती करता था. फिर उनकी फेक आईडी बनाकर उनकी अश्लील तस्वीरें पोस्ट और शेयर करता था. जिनके सहारे वो लड़कियों को ब्लैकमेल करता था.

रायपुर पुलिस के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी युवक का नाम लक्ष्य है. 25 वर्षीय शातिर लक्ष्य पहले तो सोशल साइट्स पर लड़कियों से दोस्ती करता फिर उनकी फोटोज को डाउनलोड कर उन्हें एडिट करता था. फिर उन तस्वीरों को अश्लील बनाकर लड़कियों को ब्लैकमेल करता था.

ये मामला उस वक्त खुला जब एक लड़की की अश्लील फोटो सोशल साइट पर अपलोड कर लक्ष्य उसे ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान आरोपी लक्ष्य ने लड़की के आपत्तिजनक फोटो उसके भाई और मां के मोबाइल पर भी भेज दिए. पीड़िता के परिजनों ने इस बात की शिकायत पुलिस के साइबर सेल को दी.

शिकायत मिलते ही साइबर सेल हरकत में आ गया. पुलिस ने पहले फेक आईडी के आईपी एड्रेस को ट्रैस किया और फिर दबिश देकर आरोपी युवक को धर दबोचा. पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक और पीड़िता दोनों एक ही कॉलेज में साथ पढते थे. उनके बीच दोस्ती भी थी.

मगर कुछ समय पहले उन दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. दोनों में अनबन हो गई. इसी बात से नाराज होकर लक्ष्य ने पीड़िता को सबक सिखाने के लिए यह कदम उठाया. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.