बेटे-बहू ने बुजुर्ग पिता की हत्या कर घर में दफनाया शव

112

उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के अतरैया गांव में एक महीने से गायब बुजुर्ग का शव उसके बेटे के घर से बरामद किया गया है. आरोपी बेटे ने अपनी पत्नी के साथ पिता की हत्या करके उसका शव जमीन में दफन कर दिया था. पुलिस ने बुजुर्ग का शव जमीन से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी. ने बताया कि जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के अतरैया गांव में एक बुजुर्ग एक महीने से गायब था. उसके बड़े बेटे भागवत ने थाने में गुमशुदगी की सूचना दर्ज कराई थी. शनिवार को उसकी शिकायत पर सीओ और नायब तहसीलदार को छोटे बेटे रामकुमार के भूसा भरे घर के कमरे में जमीन से शव बरामद किया.

उन्होंने बताया कि मृतक का छोटा बेटा रामकुमार फरार हो गया है, लेकिन बहू (रामकुमार की पत्नी) डाली को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने पहले बताया कि उसका ससुर उस पर बुरी नीयत रखता था. इसके बाद में कड़ाई से पूछने पर कहा कि उसके पति ने जमीनी विवाद की वजह से हत्या कर शव घर में दफना दिया था.

राजधानी दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में बीती रात संपत्ति विवाद के चलते एक ही परिवार की 3 लोग मारे गए. जबकि और एक शख्स घायल हो गया. पुलिस के मुताबिक दो भाइयों के बीच प्रॉपर्टी को लेकर तनातनी चल रही थी. जिसने बीती रात खूनी रूप ले लिया.

बताते चलें कि इसी तरह दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में पिता की मौत के बाद प्रॉपर्टी विवाद में खूनी वारदात हो गई. एक मकान में बड़े बिजनेसमैन गुरमीत और जसपाल नाम के दो भाई रहते थे. उन दोनों के बीच पिता की मौत के बाद से ही प्रॉपर्टी को लेकर विवाद चल रहा था. इसी वजह से अक्सर दोनों के बीच झगड़ा होता था.

पुलिस के मुताबिक, एक रात दोनों भाइयों की पार्किंग को लेकर कहासुनी हो गई. फिर झगड़ा शुरू हो गया. देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि जसपाल ने गुरमीत पर धारदार हथियार से कई वार कर दिए. इसके चलते गुरमीत घायल होकर जमीन पर गिर गया. गुरमीत के साथ उसका बेटा भी घायल हो गया. गुरमीत के पास दो पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड थे.

गार्ड ने जसपाल और उसको बचाने आई उसकी पत्नी स्वीटी पर गोलियां चला दी. इसकी वजह से दोनों की मौत हो गई. यही नहीं अपनी जान बचाने के लिए जसपाल काफी दूर तक भागा भी लेकिन वो बच न सका. जसपाल और गुरमीत के पिता हरनाम सिंह की मौत 6 साल पहले हुई थी. इसके बाद से ही दोनों भाइयों में प्रॉपटी को लेकर विवाद था.