होली का रंग कपड़ो से उतारे चुटकियों में

462

अगर आप भी इस होली ब्रांडेड कपड़े पहनकर दोस्तों के बीच अपना स्वैग दिखाना चाहते हैं पर कपड़ों पर रंग लगने से डरते हैं तो टेंशन छोड़ इन घरेलू उपायों की मदद लीजिए। ये उपाय न सिर्फ कपड़ों पर लगे रंग की छुट्टी कर सकते हैं बल्कि दोस्तों के बीच आपका टशन भी बनाएं रखेंगे। आजमाकर देखिए…

टूथपेस्ट
अगर आपके किसी कपडे पर रंग लग गया हो तो आप उसे छुड़ाने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आपको बिना जेल वाला टूथपेस्ट लेकर उसे कपड़े पर उस जगह लगाना है जहां रंग लगा हुआ है। टूथपेस्ट के सूखने पर कपड़े को डिटर्जेंट से धो लें । रंग का दाग साफ हो जाएगा।

नेल-पेंट रिमूवर
नेल-पेंट रिमूवर का नाम सुनकर शायद आपको हैरानी हो सकती है कि ये कैसे कोई दाग छुड़ा सकता है पर आपको बता दें कि दाग छुड़ाने के लिए ये भी काफी अच्छा विकल्प है। इसकी मदद से आप पेन की इंक तक के दाग हटा सकते हैं। इसके लिए आपको रुई में थोडा सा नेल पेंट रिमूवर लगाकर उसे दाग वाली जगह पर रगड़ें। अब दाग लगे कपड़े को पानी से धो लें। दाग चला जाएगा।

कॉर्न स्टार्च 
कॉर्न स्टार्च को दूध में अच्छे से मिक्स कर लें और इस पेस्ट को कपड़े पर लगाएं। कुछ देर पेस्ट कपड़ों परही लगे रहने दें और उसके बाद ब्रश से कपडे को रगड़ लें। ऐसा करने से दाग अपने आप साफ हो जाएगा।

एल्होकल
बस जिस भी कपड़े में होली के रंग लग गया हो, वहां एल्कोहल की कुछ बूंदे लगाकर थोड़ा सा रगड़ लें और फिर डिटरर्जेंट से धो लें।