बिना जनरल के लड़ रहे हैं कांग्रेस के कमांडो

254

राहुल गांधी कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे तो ठीक था और अब पार्टी के जनरल बन गए हैं। जनरल देश से बाहर रहकर ट्विटर पर सक्रिय हैं और पार्टी के कमांडो मोर्चा संभाले हैं। जब भाजपा के एक केन्द्रीय मंत्री यह तंज कस रहे थे तो पास में खड़े कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के पास बेबसी की मुस्कान के अलावा कोई चारा नहीं था। लेकिन कहते हैं कि सच तो सच होता है। कड़वा भी होता है।

 हालांकि कांग्रेस पार्टी ने अपने अध्यक्ष राहुल गांधी के देश में न होने की कमी नहीं महसूस होने दी। राज्यसभा में पार्टी ने पंजाब नेशनल बैंक के साथ नीरव मोदी, मेहुल चोकसी समेत अन्य द्वारा की गई धोखाधड़ी के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया।

सभापति के आसन के करीब वेल में आकर पार्टी सांसदों ने नारा लगाया और नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने सदन से बाहर आकर बयान भी दिया।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विदेशों से कालाधन वापस लाने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने इसका उल्टा कर दिया। प्रधानमंत्री ने देश में जो सफेद धन था उसे भी बाहर भेज दिया। कांग्रेस पार्टी के हंगामे के बाद आज राज्यसभा में सदन की कार्यवाही नहीं चल पाई।

लोकसभा में भी कांग्रेस के नेताओं मे नीरव मोदी और मेहुल चोकसी द्वारा पंजाब नेशनल बैंक के साथ धोखाधड़ी के मुद्दे को उठाया। लेकिन सदन के बाहर नेताओं के बीच में होने वाले हंसी और ठहाके में कांग्रेस के नेताओं के पास अपने अध्यक्ष के देश में न होने को लेकर कोई जवाब नहीं था।