कश्मीर : केंद्र की ‘नाराजगी’ के बीच पीएम से मिलीं मुख्यमंत्री, कहा- वाजपेयी जी की नीति पर चलेंगे

176

कश्मीर : केंद्र की ‘नाराजगी’ के बीच पीएम से मिलीं मुख्यमंत्री, कहा- वाजपेयी जी की नीति पर चलेंगे

नई दिल्ली/जम्मू : कश्मीर के बिगड़े हालात के बीच जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करने के लिए दिल्ली में हैं. सुबह करीब 10.30 बजे उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की. करीब आधे घंटे की बैठक के बाद वे राजनाथ सिंह से मुलाकात करने निकलीं.

वाजपेयी जी की नीति के अलावा इसे सुलझाने का कोई दूसरा रास्ता नहीं है

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर को लेकर वे पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी जी की नीति को लेकर आगे बढ़ रही हैं. उन्होंने कहा कि वाजपेयी जी की नीति के अलावा इसे सुलझाने का कोई दूसरा रास्ता नहीं है. उन्होंने कहा कि अपने लोगों से बातचीत का रास्ता साफ किया जा रहा है. साथ ही सोशल मीडिया आदि का इस्तेमाल कर युवाओं को भड़काने को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार इस पर सख्त है.

साथ-साथ जम्मू-कश्मीर के विकास पैकेज पर भी चर्चा हो सकती है

इस मुलाकात में राज्य के सुरक्षा हालात के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर के विकास पैकेज पर भी चर्चा हो सकती है. वहीं ये भी सवाल उठ रहे हैं कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने की अटकलों के बीच क्या केन्द्र सरकार राज्य के हालात को सुधारने के लिए पीडीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार को एक और मौका देगी जो काफी कुछ इस मुलाकात पर निर्भर करता है.