पीएम मोदी का असर:डॉन दाऊद इब्राहिम को बड़ा झटका, UAE में 15000 करोड़ की संपत्ति सील!

501

पीएम मोदी का असर:डॉन दाऊद इब्राहिम को बड़ा झटका, UAE में 15000 करोड़ की संपत्ति सील!

डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ मोदी सरकार के अभियान का असर अब दिखाई देने लगा है। भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के डोजियर पर कार्रवाई करते हुए UAE सरकार ने दाऊद की 15000 करोड़ की संपत्ति सील कर दी है। ख़बरों के मुताबिक दाउद की दुबई स्थित प्रॉपर्टी सील कर दी गई है जिसमें कई कंपनियां, होटल और कई अन्य संपत्तियां शामिल हैं।

अजीत डोभाल की मुहिम रंग लाई

आपको बता दें कि भारत सरकार ने अजीत डोभाल के जरिए UAE सरकार को दाऊद इब्राहिम से जुड़ा डोजियार सौंपा था। गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी जब यूएई दौरे पर गए थे तो उनके साथ एनएसए अजीत डोभाल भी थे। दोनों देशों ने एनएसए स्तर पर जानकारियां साझा की थीं। इसके साथ ही भारत सरकार ने दाऊद इब्राहिम के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए यूएई सरकार से अपील की थी।

ख़ुफ़िया टीम कर रही है काम

ख़बरों की माने तो डॉन दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसने के लिए भारत के खुफिया अधिकारियों की एक विशेष टीम काम कर रही है। इस टीम में 50 से अधिक अफसर शामिल हैं जिनका नेतृत्व खुद डोभाल कर रहे हैं। इस टीम में खुफिया विभाग के साथ सीबीआई, रॉ, ईडी, आयकर विभाग, FIU और इंटरपोल विंग के अधिकारी शामिल हैं। ये ही टीम आजकल दाऊद की कर हरक़त पर नज़र रखती है।

बता दें कि मंगलवार को ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारत सरकार डॉन दाऊद इब्राहिम को भारत लाने का प्रयास कर रही है, हालांकि वो किस तरीके का प्रयास कर रही है उस बारे में अभी बताया नहीं जा सकता। राजनाथ ने ये भी दावा किया था कि सरकार के पास पक्के सबूत हैं कि दाउद पाकिस्तान में है।

पाकिस्तान में दाऊद का नाम है हनीफ मर्चेन्ट!

ख़बरों की माने तो दाऊद पाकिस्तान के कराची शहर में शेख हनीफ मर्चेन्ट के नाम से रह रहा है। फ़िलहाल वो बीमार है इसलिए उनकी मूवमेंट में थोड़ी कमी आई है। कराची शहर में भी दाऊद और उसका पूरा परिवार बुलेट प्रूफ गाड़ी में चलते हैं। सूत्रों के मुताबिक दाऊद के सभी फोन कॉल्स उसकी पत्नी मेहज़बीन शेख अटेंड करती है।

मिली जानकारी के मुताबिक मेहजबीन शेख कराची के DC13, Block-4, KDA, SCH-5 में रहती हैं। यही नहीं दाऊद का संदेश यदि कराची के बाहर भी किसी को देना होता है, तो वो दाऊद की पत्नी मेहजबीन शेख ही उसे देती है। दाऊद इब्राहिम के हर संदेश को लोगों तक पहुंचाने का काम मेहजबीन ही करती है।

source: