पैरों की उँगलियाँ बताती है कैसा होगा आपका जीवन

539

जिस व्यक्ति के पैरों की उंगलियां अंगूठे से बिल्कुल ही घटते क्रम में हों वे लोग हमेशा अपनी श्रेष्ठता साबित करने की कोशिश में रहते हैं। ये हमेशा अपने अधिकार की बात करते हैं। इन्हें हमेशा ऐसा लगता है कि वे जो कर रहे हैं वही सबसे अच्‍छा है और सभी लोग उसे स्‍वीकार करें।

जिस व्यक्ति के पैरों में अंगूठे के पास वाली उंगली अधिक बड़ी होती है और अन्य उंगलियां छोटी होती हैं वे लोग हर काम को अपने तरीके से करते हैं। ये किसी भी कार्य को करने से पहले पूरी प्लानिंग करते है उसके बाद ही काम करना प्रारम्भ करते हैं।

जिस व्यक्ति के पैर में अंगूठा लंबा और शेष उंगलियां छोटी परन्तु लंबाई में एक समान होती हैं तो व्यक्ति शांत प्रकृति का होता है। ऐसा व्यक्ति हर काम शांति और धैर्य से करना पसंद करता है। ऐसे लोग गुस्‍सा कम करते हैं। ये अपने शत्रु पर भी शांति से विजय प्राप्त करना चाहते हैं और उसमें सफल भी होते हैं।

जिन लोगों के पैरों में अंगूठे के पास वाली उंगली अंगूठे से ज्यादा लंबी, उसके बाद दूसरे उंगली थोड़ी छोटी और शेष उंगलियां छोटी परन्तु एक सामान होती हैं तो वैसा व्यक्ति बहुत ही साहसी, उर्जावान तथा स्वतंत्र विचार के होते है।