31 मार्च के बाद क्या होगा? आप हैं Jio यूजर, तो पढ़ें ये 7 सवाल और जवाब

206

31 मार्च के बाद क्या होगा? आप हैं Jio यूजर, तो पढ़ें ये 7 सवाल और जवाब

गैजेट डेस्क। रिलायंस जियो का फ्री हैप्पी न्यू ईयर ऑफर 31 मार्च को खत्म हो जाएगी। कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने भी इस बात का आज एलान कर दिया। साथ ही, उन्होंने ये भी बताया कि यूजर इस प्लान का फायदा मार्च 2018 तक ले सकते हैं। हालांकि, अभी जियो यूजर्स को इस बात का कन्फ्यूजन बना है कि इसके लिए क्या करना होगा। साथ ही, उनके मन में जियो से जुड़े कई दूसरे सवाल भी दस्तक दे रहे हैं। ऐसे में हम यहां आपको उन सवालों के जवाब बता रहे हैं। नया टैरिफ प्लान कब से लागू होगा?…

जवाब :1 अप्रैल, 2017 से शुरू होगा। इस प्लान के लिए यूजर्स को अब पैसे चुकाने होंगे।

Q: जियो न्यू ईयर ऑफर का फायदा मिलेगा या नहीं?
A: हां। लेकिन आपको इसके लिए जियो प्राइम एनरोलमेंट मेंबरशिप लेनी होगी। मेंबरशिप 1 से 31 मार्च के बीच में कभी भी ले सकते हैं। इसके लिए यूजर को 99 रुपए एक साल के लिए खर्च करने होंगे।

Q: प्राइम मेंबरशिप कौन ले पाएगा? 
A: इस मेंबरशिप का फायदा वे सभी यूजर्स ले सकते हैं जो 31 मार्च से पहले तक जियो से जुड़ते हैं। 1 अप्रैल के बाद इसका फायदा नहीं मिलेगा।

Q: जियो की प्राइम मेंबरशिप स्कीम क्या है और कब से लागू होगी?
A: 1 से 31 मार्च के बीच में इस मेंबरशिप को लेना होगा। जिसके बाद 1 अप्रैल, 2017 से 31 मार्च, 2018 तक यूजर्स हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का फायदा ले पाएंगे। हालांकि, इसके लिए उसे हर महीने 303 रुपए का टैरिफ प्लान लेना होगी।
Q: प्राइम मेंबरशिप स्कीम को आप कैसे ले सकते हैं?
A: मेंबरशिप के लिए कस्टमर को महज 99 रुपए सालभर के लिए चुकाने होंगे। मेंबरशिप यूजर जियो की वेबसाइट, ऑफिशियल स्टोर या फिर ऐप की मदद से हासिल कर सकते हैं।
Q: अगर मेंबरशिप हासिल नहीं की तब क्या होगा?
A: ऐसे यूजर्स जो मेंबरशिप हासिल नहीं करते हैं तब उन्हें हर इंटरनेट डाटा के लिए टैरिफ प्लान लेना होगी। ये अलग-अलग होंगे।
Q: टैरिफ प्लान के लिए कितने पैसे खर्च करने होंगे?
A: कंपनी ने अभी इसकी जानकारी नहीं दी है, लेकिन सभी टैरिफ प्लान पर यूजर्स को दूसरे टेलिकॉम कंपनी की तुलना में 20% ज्यादा डाटा दिया जाएगा।