शांति की मांग कर रहे लोगों की भीड़ पर हमला, 8 की मौत

293

अफगानिस्तान में शांति की मांग के लिए लोगार प्रांत में आयोजित एक छोटी सभा को निशाना बना कर किए गए बम विस्फोट में गुरुवार को आठ लोग मारे गए. इस हमले की फिलहाल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन अधिकारियों का कहना है हिंसा प्रभावित लोग शांति की मांग करते हुए चर्ख जिले में इकट्ठा हुए थे और इन्हीं को निशान बना कर बम विस्फोट किया गया.

चर्ख के गवर्नर मोहम्मद हनीफ हनाफी ने संवाददाता से कहा कि इस हमले में आठ लोग मारे गए हैं और चार घायल हैं. ये लोग शांति के समर्थन में इकट्ठा हुए थे. प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता शमशाद लारावे ने मारे गए लोगों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि अधिकारी विस्फोट की प्रकृति की जांच कर रहे हैं.

इस माह ईद के दौरान तालिबान तीन दिन के संघर्ष विराम के लिए सहमत हुआ था जिसके बाद से युद्ध प्रभावित इस देश में शांति की मांग तेज हो गई है.

इससे पहले ईद के दिन ही अफगानिस्तान के ननगरहार प्रांत के रोदत में हुए आत्मघाती हमले में 20 लोगों की मौत हो गई थी. इस आत्मघाती विस्फोट में ईद के दौरान एकत्रित हुए सुरक्षाकर्मियों के साथ-साथ आम नागरिकों और तालिबानियों की भी मौत हुई थी. यह आत्मघाती विस्फोट तालिबान और अफगान सेना के बीच संघर्षविराम के दौरान हुआ था.