ईरान में प्लेन क्रैश: हादसे में अरबपति की बेटी, उसके 7 दोस्तों की मौत

114

संयुक्त अरब अमीरात से रविवार रात इस्तांबुल जा रहा तुर्की का एक प्राइवेट जेट विमान क्रैश हो गया. यह घटना ईरान के पर्वतीय इलाकों में बारिश के कारण हुई. विमान में सवार कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

ईरानी टेलीविजन पर वहां के आपदा प्रबंधन संगठन के प्रवक्ता मुज्तबा खालिदी के हवाले से खबर आई कि शहर ए कोर्ड में विमान एक पहाड़ से टकरा गया. टकराने के तुरंत बाद विमान आग की लपटों में तब्दील हो गया.

खालिदी ने सरकारी टीवी से जुड़ी वेबसाइट से बाद में कहा कि स्थानीय ग्रामीण दुर्घटनास्थल पर पहुंचे हैं और उन्हें बुरी तरह जले हुए 11 शव मिले हैं. उनकी पहचान के लिए डीएनए जांच की जाएगी.

बड़े बिजनेसमैन की बेटी थी सवार

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, तुर्की के इस प्राइवेट जेट पर एक बड़े बिजनेसमैन की बेटी मीना बसरां अपने सात दोस्तों के साथ सवार थीं. बसरां की अगले महीने शादी होने वाली थी. शादी से पहले दोस्तों का यह ग्रुप दुबई में जश्न मनाने गया था. 28 साल की बसरां हुसैन बसरां की बेटी थी

.Mina_Basaran

पार्टी मनाने के बाद ये लोग तुर्की लौट रहे थे. तुर्की की वेबसाइट हेबर तुर्क ने जानकारी दी है कि मीना बसरां की शादी 14 अप्रैल को इस्तांबुल के सिराली पैलेस में बिजनेसमैन मुरात गेजर से होने वाली थी.

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मीना बसरां सहित आठ दोस्तों के अलावा प्राइवेट जेट की तीन महिला क्रू मेंबर की भी इस हादसे में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि भारी बारिश के कारण जेट पर्वतों से टकरा गया और तुरंत इसमें आग लग गई.